क्रिकेट विश्व कप 2019

क्रिकेट विश्व कप 2019

time:2021-10-28 18:12:56 आईटी पेशेवरों के लिए खुशखबरी, कंपनियों में एक लाख से ज्‍यादा नौकरी के मौके Views:4591

बकारट 1-3-2-4 क्रिकेट विश्व कप 2019 188bet मोइ,casumo वेबसाइट,lovebet 2 खातों का एक ही पता,lovebet नकली या असली,lovebet रेसिंग,lovebetक क्वोई,बैकारेट 20 सेमी सॉस पैन,बैकारेट केतली,कैसीनो लॉगिन,बेटिंग जोन गोल्फ,कैसीनो यूरो,सी कैसीनो ऑनलाइन,क्रिकेट 19 लाइट,क्रिकेट नियम,एस्पोर्ट्स केन्या,फ़ुटबॉल 1 आधा समय,फुटबॉल वीजा लॉटरी,जी-शॉक स्पोर्ट घड़ियाँ,फ़ुटबॉल का एक भी खेल कैसे खेलें,किया जा रहा है,जंगल रम्मी प्रमोशन,लाइव कैसीनो जुलाई4,लॉटरी क्लब लॉगिन,लूडो खेलो,ओकासिनो कोर्ट्रिज्को,ऑनलाइन गेम डेवलपमेंट डिग्री,दोस्तों के साथ ऑनलाइन निजी पोकर मुफ्त,परिमच वेबसाइट,पोकर खिलाड़ी अर्थ,री लॉटरी वाइल्ड मनी,रम्मी 0 ऑनलाइन,रम्मीकल्चर प्रधान कार्यालय,स्लॉट मशीन युगियोह कार्ड,स्पोर्ट्स ई यू,एसएस लॉटरी,th.lovebet88,यूईएफए चैंपियंस लीग फुटबॉल खिलाड़ी प्लस अंक,कौन सा फ़ुटबॉल सट्टेबाजी नेटवर्क अच्छा है,21 बजे one,ऑनलाइन पैसे बनाएं facebook,क्रिकेट ओपन,गोवा योजना,तीन पत्ती में,बकरी डांस,बैकारेट करने के लिए कौन सा रास्ता,स्टेटस आर्मी, .आईटी पेशेवरों के लिए खुशखबरी, कंपनियों में एक लाख से ज्‍यादा नौकरी के मौके

टेक्‍नोलॉजी और नॉन-टेक्‍नोलॉजी दोनों तरह की कंपनियां भर्तियां कर रही हैं.
मुंबई : नौकरी खोज रहे लोगों के लिए अच्‍छी खबर है. तमाम सेक्‍टरों की कंपनियां टेक्‍नोलॉजी सेगमेंट में भर्तियां कर रही हैं. नए प्रोडक्‍ट और सर्विसेज ऑफर करने के लिए ऐसा किया जा रहा है. इन कंपनियों को कोविड की महामारी खत्‍म होने के बाद प्रतिस्‍पर्धा बढ़ने की उम्‍मीद है. वे इसके लिए खुद को तैयार रखना चाहती हैं.

ईटी के साथ स्‍पेशलिस्‍ट स्‍टाफिंग फर्म एक्‍सफीनो के आंकड़ों से पता चलता है कि अभी टेक्‍नोलॉजी सेगमेंट में एक लाख से ज्‍यादा ओपनिंग हैं. तमाम क्षेत्रों की कंपनियां लोगों से एप्‍लीकेशन स्‍वीकार कर रही हैं. लिंक्‍डइन पर कंपनियों के ऑफिशियल जॉब पेज और टॉप जॉब बोर्ड्स पर उनकी सीधी पोस्टिंग से इसका पता चलता है. इन नौकरियों में पिछले दो हफ्तों में निकाली गईं 35 हजार वैकेंसी शामिल हैं.

टेक्‍नोलॉजी और नॉन-टेक्‍नोलॉजी दोनों तरह की कंपनियां भर्तियां कर रही हैं. डेटा के अनुसार, जिन टॉप कंपनियों में अभी हायरिंग हो रही हैं, उनमें जेपी मॉर्गन चेज, गोल्‍डमैन सैक्‍श, पेपॉल, अमेजन, आईबीएम इंडिया, एजुकॉम्‍प, एक्‍सेंचर, सिस्‍को, टाटा कंसल्‍टेंसी, एमफेसिस, हनीवेल, गूगल, वेल्‍स फारगो, यूनिलीवर, डेलॉयट, जीई हेल्‍थकेयर, फिलिप्‍स और ग्‍लैक्‍सोस्मिथक्‍लाइन शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें : पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस 5-7% कर्मचारियों की छंटनी करेगी

जून में गिरावट के बाद पिछले दो महीनों में एक्टिव जॉब ओपनिंग्‍स में 74 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है. एक्‍सफीनो के सह-संस्‍थापक कमल करांथ ने कहा, ''यह दिखाता है कि टेक ओपनिंग्‍स में रिकवरी हो रही है. आईटी और आईटीईएस सेक्‍टरों के साथ बीएफएसआई, फार्मा, एडटेक, ऑटोमोटिव, फिनटेक, इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर और ऑयल एंड एनर्जी सेक्‍टरों में लोगों की डिमांड है.''

डेलॉयट इंडिया में चीफ टैलेंट ऑफिसर एसवी नाथन ने कहा कि दुनिया को आज टेक्‍नोलॉजी चला रही है. मौजूदा या नए प्रोजेक्‍टों के लिए टेक्‍नोलॉजी महत्‍वपूर्ण हो गई है. यही वजह है कि आईटी प्रोफेशनल्‍स की हर सेक्‍टर में मांग है.

आरपीजी ग्रुप जैसी कंपनियां अपने विभिन्‍न कारोबार के लिए चीफ टेक्‍नोलॉजी ऑफिसर्स की की तलाश कर रही हैं. ये अपनी ऑफरिंग में टेक्‍नोलॉजी को जोड़ना चाहती हैं ताकि क्‍लाइंट को बेहतर सेवाएं दी जा सकें.

इसे भी पढ़ें : इन 8 वेबसाइट से आप कर सकते हैं ऑनलाइन कोर्स, करियर संवारने में मिलेगी मदद

आरपीजी ग्रुप के चीफ टैलेंट ऑफिसर सुप्रतीक भट्टाचार्य ने कहा, ''हम चाहते हैं कि हमारा हर कारोबार टेक्‍नोलॉजी से जुड़े. यह कंपनी की पॉलिसी में एक बड़ा शिफ्ट है. कोविड के बाद की दुनिया में बिल्‍कुल अलग तरह की प्रतिस्‍पर्धा देखने को मिलेगी.''

जेनसार भी अपनी टेक्‍नोलॉजी डेवलपमेंट विंग जेनलैब्‍स को मजबूत कर रही है. इसके जरिये वह दुनियाभर में क्‍लाइंट को डिजिटल सॉल्‍यूशन पेश करती है.

master

प्रमुख आईटी कंपनी टेक महिंद्रा तमाम डिजिटल टेक्‍नोलॉजी सेगमेंट में भर्तियों के बारे में विचार कर रही है. इनमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, क्‍लाउड, रोबोटिक प्रोसेस ऑटोमेशन, ब्‍लॉकचेन, 5जी, इंटरनेट ऑफ थिंग्‍स और साइबर सिक्‍योरिटी शामिल हैं.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

एक लाख से ज्‍यादा नौकरी के मौकेजॉब ओपनिंगकोविड की महामारीआईटी पेशेवरएक्‍सफीनो

ETPrime stories of the day

As Christmas nears, China’s biggest shipper says there’s no end in sight for supply-chain crisis
Logistics

As Christmas nears, China’s biggest shipper says there’s no end in sight for supply-chain crisis

4 mins read
China’s hypersonic missile test may be targeted at the US and the West. But India should be worried.
R&D

China’s hypersonic missile test may be targeted at the US and the West. But India should be worried.

9 mins read
As drones take off under fresh rules, insuring their flight still has a host of teething troubles
Insurance

As drones take off under fresh rules, insuring their flight still has a host of teething troubles

11 mins read

फ्रैंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंड की बंद हो चुकी स्कीमों के निवेशकों को इस हफ्ते पैसे मिल जाएंगे. छह स्कीमों के निवेशकों को 2,962 करोड़ रुपये इस हफ्ते मिल जाएंगे.पेटीएम के सीएचआरओ रोहित ठाकुर ने ईटी को बताया कि पिछले तीन से चार महीनों में कंपनी ने करीब 700 लोगों की भर्ती की है. इन्‍हें ऑनलाइन रिक्रूट किया गया है.यूपी : 31,000 टीचरों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू

एनालिटिक्‍स संबंधी जॉब्‍स निकालने वाली कंपन‍ियों में एक्‍सेंचर, एमफेसिस, कग्निजेंट टेक्‍नोलॉजी सॉल्‍यूशन, केपजेमिनी, इंफोसिस, टेक महिंद्रा, आईबीएम इंडिया, डेल, एचसीएल टेक्‍नोलॉजी और कोलेबरा टेक्‍नोलॉजी प्रमुख हैं.सितंबर में समाप्त तिमाही में कंपनी के कर्मचारियों की संख्या 2,40,208 थी. कंपनी अपने जूनियर कर्मचारियों को तीसरी तिमाही में एकबारगी विशेष प्रोत्साहन देगी.एसबीआई इस साल 14,000 लोगों की भर्ती करेगा

यूनिट लिंक्ड इंश्‍योरेंस प्‍लान यानी यूलिप और म्यूचुअल फंड कई मायनों में अलग होते हैं. यह और बात है कि कई लोग इन्‍हें एक जैसा प्रोडक्ट समझने की भूल कर बैठते हैं. आपको भी अगर ऐसी गलतफहमी है तो यहां हम इन दोनों के बीच कुछ महत्वपूर्ण अंतरों के बारे में बता रहे हैं.नेशनल पेंशन सिस्टम (एनपीएस) में लोगों की दिलचस्पी बढ़ाने की कई कोशिश की जा रही है.सिप में क्यों करना चाहिए लंबे समय तक निवेश

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
फुटबॉल की बाधा को कैसे देखें

भारतीय नियामकों का ऐसी करेंसी को लेकर रुख स्पष्ट नहीं है. उन्‍होंने साफ-साफ कुछ भी नहीं कहा है कि भारतीय इनमें ट्रेड करें या नहीं.

मुफ्त साइनअप बोनस के साथ ऑनलाइन कैसीनो

पेटीएम के सीएचआरओ रोहित ठाकुर ने ईटी को बताया कि पिछले तीन से चार महीनों में कंपनी ने करीब 700 लोगों की भर्ती की है. इन्‍हें ऑनलाइन रिक्रूट किया गया है.

रूले जीरो ऑड्स

फ्रैंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंड की बंद हो चुकी स्कीमों के निवेशकों को इस हफ्ते पैसे मिल जाएंगे. छह स्कीमों के निवेशकों को 2,962 करोड़ रुपये इस हफ्ते मिल जाएंगे.

जैकपॉट क्रॉसवर्ड

अच्‍छे ब्रांड से दो साल का एमबीए मार्केट की बदली हुई स्थितियों में काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. एमबीए की डिग्री आपको विश्‍वसनीयता हासिल करने में मदद करती है. फिर चाहे आपने किसी भी सेक्‍टर में काम किया हो.

फुटबॉल विश्लेषक

वित्त वर्ष 2020-21 में घरेलू म्यूचुअल फंड इंडस्ट्री का एसेट अंडर मैनेजमेंट (एयूएम) 41 फीसदी बढ़कर 31.43 लाख करोड़ रुपये तक पहुंचई गई.

संबंधित जानकारी
गरम जानकारी