रश फिशिंग ओमान

रश फिशिंग ओमान

time:2021-10-28 19:42:34 टर्म इंश्‍योरेंस पॉलिसी हो सकती है महंगी, यह है वजह Views:4591

https://www.junglee रम्मी लॉगिन रश फिशिंग ओमान betway बोनस कोड,fun88 भारत में कानूनी,lovebet 4 घंटे की निकासी,lovebet एच५०,lovebet सिस्टम 2/6,0.क्रिकेट लाइव Score.com,बैकारेट खाता खोलने का मंच,बैकारेट कभी ईवा स्टिक,बेस्ट फाइव-बीएन गेम्स,बोन्स ययनलारी सेवप अनाहतरी,कैसीनो जींस,शतरंज 8 रानी पहेली,क्रिकेट की किताब अमेज़न,क्रिकेट वायरलेस,निर्यात गीला,फुटबॉल विश्लेषण सॉफ्टवेयर,मुफ्त रूले खेल,खुश किसान कार्टून,बैकरेट ब्लू शील्ड कैसे जीतें,आईटीवी ७ लवबेट,एल क्रिकेट खेल ऑनलाइन,लाइव कैसीनो यूनिबेट,लॉटरी इंडियाना,लूडो अपडेट,ऑनलाइन बेटिंग प्लेटफॉर्म रैंकिंग,शतरंज का ऑनलाइन खेल,ऑनलाइन स्लॉट जर्मनी,प्वाइंट रम्मी क्यूआर कोड,पोकर वीपीआईपी,रूले कुंजी सोने की समीक्षा,रम्मी बेस्ट,रम्मीकल्चर अनब्लॉक,स्लॉट दा एवियनका,राजस्थान के खेल मंत्री,तीन पत्ती octro डाउनलोड,खुश किसान केमान,वीडियो पोकर क्लासिक मुफ्त,Baccarat का डाउनलोड संस्करण डाउनलोड क्यों नहीं किया जा सकता है?,cricket युवराज,करीना और,क्रिकेट फोटो डाउनलोड,चेस बोर्ड पर,नकद शतरंज के खेल के लिए आदान-प्रदान किया जा सकता है,बरसात ना समाचार,रमी डाउनलोड गेम,स्टेटस ठेवण्यासाठी, .टर्म इंश्‍योरेंस पॉलिसी हो सकती है महंगी, यह है वजह

इंश्‍योरेंस डिस्‍ट्रीब्‍यूटरों के अनुसार, कुछ कंपनियों ने अप्रैल 2021 से दरें बढ़ाने के संकेत दिए हैं.
मुंबई : देश की लाइफ इंश्‍योरेंस कंपनियां टर्म प्‍लान के प्रीमियम बढ़ाने की तैयारी में हैं. इसकी वजह है कि कई रीइंश्‍योरेंस कंपनियां दरें बढ़ा चुकी हैं. ये फर्में बीमा कंपनियों के जोखिम का इंश्‍योरेंस करती हैं. रीइंश्‍योरेंस कंपनियों ने यह कदम ऐसे समय उठाया है जब घरेलू जीवन बीमा कंपनियां कोविड के चलते अपेक्षा से अधिक मार्टेलिटी क्‍लेम का सामना कर रही हैं.

भारतीय बीमा कंपनियों के लिए रीइंश्‍योरेंस रेट महामारी के पहले से ही बढ़ रहे थे. अमेरिका की आरजीए की अगुआई में ग्‍लोबल अंडरराइटर्स ने भारतीय बाजार में कम दरों को लेकर चिंता जताई थी. चूंकि यह बढ़ोतरी महामारी के दौरान हुई है. इसलिए बीमा कंपनियों के पास ज्‍यादा लागत को खुद वहन कर लेने की गुंजाईश नहीं है. बताया जाता है कि घरेलू रीइंश्‍योरेंस कंपनी जीआईसी आरई ने भी कुछ कॉन्‍ट्रैक्‍ट के लिए कीमतों में बढ़ोतरी की है.

इसे भी पढ़ें : सिर्फ एक मिस कॉल पर मिलेगा एसबीआई का पर्सनल लोन, जानिए इस सर्विस के बारे में

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्‍योरेंस में सीएफओ सत्‍यन जंबूनाथन ने कहा कि कुछ रीइंश्‍योरेंस फर्मों ने इस वित्‍त वर्ष की शुरुआत में दरें बदली थीं. जबकि अन्‍य अब दरें बदलने के बारे में सोच रही हैं. रीइंश्‍योरेंस की व्‍यवस्‍था की तर्ज पर जुलाई 2020 में लॉन्‍च नए प्रोडक्‍टों पर इसका असर देखने को मिला.

master

कब से बढ़ सकता है प्रीमियम?
इंश्‍योरेंस डिस्‍ट्रीब्‍यूटरों के अनुसार, कुछ कंपनियों ने अप्रैल 2021 से दरें बढ़ाने के संकेत दिए हैं. उसी समय से नए रीइंश्‍योरेंस कॉन्‍ट्रैक्‍ट अमल में आएंगे. जो कंपनियां रेट बढ़ा सकती हैं, उनमें मैक्‍स लाइफ इंश्‍योरेंस, टाटा एआईए लाइफ इंश्‍योरेंस, इंडिया फर्स्‍ट लाइफ और एगॉन लाइफ शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें : ईपीएफओ 4 मार्च को करेगा ब्‍याज दर का एलान, 6 करोड़ कर्मचारियों पर पड़ेगा असर


कैसे तय होते हैं रेट?
रीइंश्‍योरेंस कंपनियों के रेट जीवन प्रत्‍याशा यानी लाइफ एक्‍सपेक्‍टेंसी पर आधारित होते हैं. यह एक लंबी अवधि का ट्रेंड होता है. इसका एक-आध साल के अनुभव से संबंध नहीं होता है. हालांकि, इस बार रीइंश्‍योरेंस कंपनियों का कदम महामारी के बीच उठाया गया है. इस महामारी ने भारत में करीब 1.5 लाख लोगों की जिंदगी निगली है.

क्‍या हैं इंडस्‍ट्री के लोगों का कहना?
इंडियाफर्स्‍ट लाइफ इंश्‍योरेंस के एमडी और सीईओ आरएम विशाखा ने कहा कि कोविड के कारण कंपनी को 41 करोड़ रुपये के 630 डेथ क्‍लेम मिले हैं. इनमें से 291 इंडिविजुअल पॉलिसी और 324 ग्रुप पॉलिसी के क्‍लेम हैं.

पैसे कमाने, बचाने और बढ़ाने के साथ निवेश के मौकों के बारे में जानकारी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर जाएं. फेसबुक पेज पर जाने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें

टॉपिक

टर्म इंश्‍योरेंस पॉलिसीइंश्‍योरेंस डिस्‍ट्रीब्‍यूटरकैसे तय होते हैं रेटरीइंश्‍योरेंसमहंगी होगी टर्म पॉलिसीप्रीम‍ियम

ETPrime stories of the day

As Christmas nears, China’s biggest shipper says there’s no end in sight for supply-chain crisis
Logistics

As Christmas nears, China’s biggest shipper says there’s no end in sight for supply-chain crisis

4 mins read
China’s hypersonic missile test may be targeted at the US and the West. But India should be worried.
R&D

China’s hypersonic missile test may be targeted at the US and the West. But India should be worried.

9 mins read
As drones take off under fresh rules, insuring their flight still has a host of teething troubles
Insurance

As drones take off under fresh rules, insuring their flight still has a host of teething troubles

11 mins read

विशेषज्ञों का कहना है कि औद्योगिक कमोडिटीज में निवेश से सोने के मुकाबले बढ़िया रिटर्न मिल सकता हैसुकन्या समृद्धि स्‍कीम में बेटी के जन्‍म के बाद उसके नाम पर खाता खुलवाया जा सकता है. उसके 10 साल का होने तक ऐसा किया जा सकता है.एसबीआई के योनो एप से खरीदारी करने पर मिल रहा है 50% तक डिस्‍काउंट

कई लोग छु‍ट्टी मनाने के लिए अब बाहर निकलने लगे हैं. यह अलग बात है कि कोविड-19 का डर अब भी बना हुआ है. ऐसे में सुरक्षा की अनदेखी करना सही नहीं है. यहां हम ऐसे कुछ गैजेट्स और एक्‍सेसरीज के बारे में बता रहे हैं जो आपकी ट्रिप को सुरक्षित बनाने में मदद करेंगे.क्‍या आप 2021 में कार खरीदने की योजना बना रहे हैं? अगर हां तो कारदेखो डॉट कॉम के साथ मिलकर हम यहां आपको कुछ शानदार विकल्‍पों के बारे में बता रहे हैं. कार के ये मॉडल इस साल लॉन्‍च हो सकते हैं. हमने यहां 7 लाख रुपये तक की रेंज में सबसे अच्‍छी कारों को चुना है.ओएनजीसी के शेयरों में क्‍यों निवेश की सलाह दे रहे हैं विश्लेषक?

सुकन्या समृद्धि स्‍कीम में बेटी के जन्‍म के बाद उसके नाम पर खाता खुलवाया जा सकता है. उसके 10 साल का होने तक ऐसा किया जा सकता है.साल 2020 पूरी तरह के कोरोना वायरस महामारी के नाम रहा. इसकी वजह से न सिर्फ दुनिया में आर्थिक मंदी का खतरा बढ़ गया, मगर कई इंडस्ट्रीज में सुस्ती का माहौल भी छा गया. इसमें ऑटो सेक्टर भी अछूता नहीं रहा.हालांकि, इस साल कई दिग्गज कार कंपनियों ने एक-के-बाद-एक बेहतरीन और शानदार कार और बाइक्स मार्केट में उतारी. सुपरफास्ट इंजन, आकर्षक लुक्स और महंगे दाम वाली कई कार और बाइक ने बाजार को अपना दिवाना बनाया. जानिए इस साल सड़कों पर उतरी कौनसे लग्जरी वाहन:सुकन्‍या समृद्धि योजना के बारे में जानिए अपने हर सवाल का जवाब

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
पोकर यूटिलेग

साल 2020 पूरी तरह के कोरोना वायरस महामारी के नाम रहा. इसकी वजह से न सिर्फ दुनिया में आर्थिक मंदी का खतरा बढ़ गया, मगर कई इंडस्ट्रीज में सुस्ती का माहौल भी छा गया. इसमें ऑटो सेक्टर भी अछूता नहीं रहा.हालांकि, इस साल कई दिग्गज कार कंपनियों ने एक-के-बाद-एक बेहतरीन और शानदार कार और बाइक्स मार्केट में उतारी. सुपरफास्ट इंजन, आकर्षक लुक्स और महंगे दाम वाली कई कार और बाइक ने बाजार को अपना दिवाना बनाया. जानिए इस साल सड़कों पर उतरी कौनसे लग्जरी वाहन:

महिलाओं के लिए बैकारेट

साल में कम से कम एक बार निवेश की समीक्षा जरूर करें और उसे दोबारा बैलेंस करें.

कौन सी वेबसाइट फुटबॉल का प्रसारण करती है

टाटा मोटर्स ने सोमवार को भारत में अपनी नई टाटा सफारी लॉन्च कर दी है. कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 14.69 लाख रुपये रखी है. इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 21.25 लाख रुपये तक जाती है.

फुटबॉल वेबसाइट का घर

समय गुजरने के साथ उन्‍हें इक्विटी में निवेश कम कर देना चाहिए. इसके बजाय धीरे-धीरे डेट फंडों की ओर रुख करना चाहिए.

लॉटरी 02 मई 2021

कंपनी ने बताया है कि कच्चे माल की कीमत बढ़ने से लागत में इजाफा हुआ है. उसकी भरपाई के लिए दाम बढ़ाना जरूरी हो गया है.

संबंधित जानकारी
गरम जानकारी