• micro-blog
  • WechatWechat QR code

गुआनडोंग प्रांतिय लोक्स सरकार का होम पृष्ठ  >  News trends  >  Guangdong highlights

रम्मी बेस्ट ऐप

स्रोत: Nanfang Daily Online Edition     time: 2021-10-28 19:29:06

कैसीनो के खेल flipkart रम्मी बेस्ट ऐप 10cric टोल फ्री नंबर,casumo जिब्राल्टर लिमिटेड,लियोवेगास स्पोर्ट्स बेटिंग,lovebet संपर्क नंबर,lovebet या बेटफेयर,lovebet टसेपेल्लिन,क्या ऑनलाइन असली पैसे के खेल असली हैं?,कैश पाने के लिए बैकरेट फ्री रजिस्ट्रेशन,बैकारेट वर्जिल अबलोह,सट्टेबाजी मशीन,कैसीनो bet365,कैसीनो वीडियो,क्लासिक रम्मी अपडेट,क्रिकेट लेन डॉब्स फेरी NY,जल्द से जल्द ड्रा परिणाम,ई-ज़ी स्पोर्ट्स क्लब,जमीन पर फुटबॉल,उत्पत्ति कैसीनो रॉयलटन,फुटबॉल लॉटरी बाधा का विश्लेषण कैसे करें,आईपीएल अगला मैच 2021,जैकपॉट गांव कैसीनो,लाइव लाठी चिकोटी,लॉटरी 11,लॉटरी डॉट कॉम ऐप,एनबीए पहले लाइव,ऑनलाइन कैसीनो यासल एमı,मिशिगन में ऑनलाइन पोकर कानूनी,परिमच इंडिया लॉगिन,पोकर इनक्यूबेटर,रियल मैन क्रेजी फ्रूट प्लेट,कानून परिभाषा में नियम,रम्मी वेरिएंट वीडियो डाउनलोड,स्लॉट मशीन कोस्टेनलोस स्पीलें ओहने एन्मेल्डुंग,खेल 76ers,स्पोर्ट्सबुक केंटकी,टेक्सास होल्डम मॉड APK,टीआर कैसीनो 777,आज का फुटबॉल मैच क्या है,वाई शतरंज ऑनलाइन,ऋषिकेश स्टेटस,क्रिकेट essay in hindi,गोवा चीफ मिनिस्टर,ढाका क्रिकेट,फुटबॉल हॉलीवुड,बेटा शेखचिल्ली,लॉटरी फेस, ,सैलरी के इन कंपोनेंट को समझ लें तो टैक्‍स बचत में होगी आसानी

  


  

सैलरी के इन कंपोनेंट को समझ लें तो टैक्‍स बचत में होगी आसानी

  सैलरी के इन कंपोनेंट को समझ लें तो टैक्‍स बचत में होगी आसानी

सैलरी स्‍ट्रक्‍चर में कई कंपोनेंट होते हैं. इनके बारे में समझ लेना अच्‍छा है. इनका इस्‍तेमाल टैक्‍स का बोझ घटाने में किया जा सकता है.
नई दिल्‍ली : सैलरी स्‍ट्रक्‍चर में कई कंपोनेंट होते हैं. इनके बारे में समझ लेना अच्‍छा है. इनका इस्‍तेमाल टैक्‍स का बोझ घटाने में किया जा सकता है. आइए, यहां उनमें से कुछ के बारे में जानते हैं.

हाउस रेंट अलाउंस
यह कॉस्‍ट टू कंपनी यानी सीटीसी का सबसे सामान्‍य कंपोनेंट है. किराये के मकान में रहने वाले लोग एचआरए पर एग्‍जेम्‍पशन क्‍लेम कर सकते हैं. फिर बाकी का हिस्‍सा टैक्‍सेबल रह जाता है.

आपके सीटीसी में अगर एचआरए नहीं है तो रेंट के पेमेंट के लिए डिडक्‍शन ग्रॉस टैक्‍सेबल इनकम में उपलब्‍ध होता है. यह कई सीमाओं के अधीन है. आप अगर अपने घर में रहते हैं तो एचआरए कंपोनेंट पूरी तरह टैक्‍स के दायरे में आता है.

इसे भी पढ़ें : क्‍या शेयर बेचने के एक हफ्ते के अंदर उन्‍हें फिर खरीदने पर टैक्‍स लगेगा?

वर्क फ्रॉम होम एक्‍सपेंस
अगर आप फुलटाइम घर से काम कर रहे हैं और आपकी कंपनी टेलीफोन, इंटरनेट, प्रिंटिंग और स्‍टेशनरी जैसे कुछ खर्चों को रीइंबर्स कर रही है तो आपको इन खर्चों पर टैक्‍स देने की जरूरत नहीं है. कॉरपोरेट पॉलिसी के अनुसार, आपको इन रीइंबर्समेंट क्‍लेम करने के लिए कंपनी को जरूरी बिल देने होंगे.

लीव ट्रैवल कंसेशन (एलटीसी)
एलटीसी एग्‍जेम्‍पशन चार साल के ब्‍लॉक में दो बार देश में यात्रा करने पर उपलब्‍ध है. नया ब्‍लॉक 1 जनवरी, 2018 को शुरू हुआ था. बंदिशें लागू हैं. उदाहरण के लिए अगर आप हवाई जहाज से यात्रा कर रहे हैं तो यह इकनॉमी क्‍लास के किराये तक सीमित है. यह सबसे छोटे रूट पर लागू होता है. होटल और स्‍थानीय किराये के खर्च पर कोई छूट उपलब्‍ध नहीं है.

लीव इनकैशमेंट
अगर आप उपलब्‍ध अवकाश नहीं ले पाए हैं तो उन्‍हें भुना लेने का विकल्‍प है. आपकी कंपनी सिर्फ रिटायरमेंट या रेजिग्‍नेशन पर इसकी अनुमति दे सकती है. अधिकतम 3 लाख रुपये का लीव इनकैशमेंट लिया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें : ईपीएफ के ब्याज पर टैक्‍स के दायरे से बाहर रहेगा पीपीएफ

लीव कैश वाउचर स्‍कीम
सरकार ने एलटीसी/एलटीए कैश वाउचर स्‍कीम शुरू की है. इसमें कर्मचारियों को एलटीसी/एलटीए के बदले कुछ खास तरह की खरीदारी पर छूट क्‍लेम करने की सहूलियत दी गई है. ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि कोरोना की महामारी के कारण कर्मचारी यात्रा करने में असमर्थ हैं. केंद्र सरकार ने 12 अक्टूबर को एलटीसी कैश वाउचर स्कीम का एलान किया था. इस घोषणा के मुताबिक केंद्र सरकार के कोई भी कर्मचारी 31 मार्च 2021 तक 12 फीसदी और उससे ज्यादा जीएसटी वाले सर्विस या गुड्स को खरीद कर इस स्कीम का फायदा उठा सकते हैं.

कर्मचारी भविष्‍य निधि (ईपीएफ)
पांच साल या इसके बाद तक लगातार सर्विस करने पर पीएफ से निकासी टैक्‍स फ्री है. हालांकि, नौकरी खत्‍म होने के बाद पीएफ अकाउंट बैलेंस में जमा रकम पर ब्‍याज टैक्‍स के दायरे में आता है. अगर 1 अप्रैल 2021 को या इसके बाद कर्मचारी का कॉन्ट्रिब्‍यूशन पीएफ में किसी साल में 2.5 लाख रुपये से ज्‍यादा होगा तो अतिरिक्‍त रकम के ब्‍याज पर टैक्‍स लगेगा.

ग्रेच्‍युटी
पांच साल लगातार नौकरी करने पर कोई कर्मचारी पेमेंट ऑफ ग्रेच्‍युटी एक्‍ट के तहत ग्रेच्‍युटी पाने का हकदार हो जाता है. इस पर 20 लाख रुपये तक छूट मिलती है.

पैसे कमाने, बचाने और बढ़ाने के साथ निवेश के मौकों के बारे में जानकारी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर जाएं. फेसबुक पेज पर जाने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें

टॉपिक

सैलरी के कंपोनेंटवर्क फ्रॉम होमटैक्‍स बचतसैलरी स्‍ट्रक्‍चरकैश वाउचर स्‍कीमएलटीसी

ETPrime stories of the day

As Christmas nears, China’s biggest shipper says there’s no end in sight for supply-chain crisis
Logistics

As Christmas nears, China’s biggest shipper says there’s no end in sight for supply-chain crisis

4 mins read
China’s hypersonic missile test may be targeted at the US and the West. But India should be worried.
R&D

China’s hypersonic missile test may be targeted at the US and the West. But India should be worried.

9 mins read
As drones take off under fresh rules, insuring their flight still has a host of teething troubles
Insurance

As drones take off under fresh rules, insuring their flight still has a host of teething troubles

11 mins read

पीने के लिए साफ पानी की जरूरत: पेप्सिको फाउंडेशन और वाटरऐड कैसे बदल रहे भारत की तस्वीर

मुंबई, 28 अक्टूबर (भाषा) कच्चे तेल की कीमतों में नरमी के बीच भारतीय रुपया बृहस्पतिवार को शुरुआती कारोबार के दौरान अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 16 पैसे चढ़कर 74.87 पर पहुंच गया। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया मजबूती के साथ 74.92 पर खुला और शुरुआती कारोबार में बेहतर प्रदर्शन करते हुए 74.87 पर पहुंच गया जो पिछले बंद भाव के मुकाबले 16 पैसे की वृद्धि को दिखाता है। रुपया बुधवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 75.03 पर बंद हुआ था। इसबीच छह प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर की स्थिति को दर्शाने वाला डॉलर सूचकांक 0.04 प्रतिशत की तेजी केनयी दिल्ली, 28 अक्टूबर (भाषा) फ्यूचर रिटेल और उसके प्रवर्तकों ने सिंगापुर के मध्यस्थता न्यायाधिकरण एसआईएसी द्वारा रिलायंस रिटेल के साथ उसके 24,713 करोड़ रुपये के सौदे पर रोक लगाने संबंधी आदेश पर स्थगन और उसे निरस्त करने के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया है। एसआईएसी ने 21 अक्टूबर को यह आदेश दिया था। सिंगापुर अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थता केंद्र (एसआईएसी) ने 21 अक्टूबर को फ्यूचर रिटेल लिमिटेड (एफआरएल) की उस याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें रिलायंस के साथ सौदे पर पिछले साल 25 अक्टूबर को एसआईएसी के आपात मध्यस्थ (इमरजेंसी आर्बिट्रेटर) द्वारा लगायी गयी अंतरिम रोक को हटानेएडीबी, एआईआईबी कोविड टीकों की खरीद के लिये भारत को दो अरब डॉलर का कर्ज देंगे

महामारी से पहले की तुलना में मजदूरी 450-500 रुपये से बढ़कर 550-600 रुपये प्रति दिन हो गई है. वहीं, मजदूरों की उपलब्‍धता 70-75 फीसदी घटी है.भारतीय शहरों में करीब 15 फीसदी कंपनियों की फरवरी से अप्रैल 2021 के बीच फ्रेशर्स को भर्ती करने की योजना है. लर्निंग सॉल्‍यूशंस फर्म टीम लीज एडटेक के सर्वे से इसका पता चलता है. टीमलीज एडटेक के सीईओ शांतनु रूज ने कहा कि कोरोना की महामारी के बावजूद कंपनियों के एजेंडे में फ्रेशर्स की हायरिंग है.एडीबी, एआईआईबी कोविड टीकों की खरीद के लिये भारत को दो अरब डॉलर का कर्ज देंगे

कोरोना की महामारी के चलते कई लोगों की नौकरी छूट गई है. कई लोगों की सैलरी घट गई है. कइयों के रोजगार ठप हो गए हैं. नौकरियों के मौकों में बड़ी कमी आई है. नई जॉब के विकल्‍प बेहद सीमित हैं. ऐसे में यह समय अपने कम्‍फर्ट जोन से निकलकर घर में कमाई के रास्‍ते खोजने का है. इसकी शुरुआत आप खुद से यह पूछ कर सकते हैं कि आप क्‍या कर सकते हैं? कैसे कर सकते हैं? कहां कर सकते हैं? कितना कमा सकते हैं? हम आपको घर बैठे कमाई के कुछ विकल्प बता रहे हैं.मुंबई, 28 अक्टूबर (भाषा) कच्चे तेल की कीमतों में नरमी के बीच भारतीय रुपया बृहस्पतिवार को शुरुआती कारोबार के दौरान अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 16 पैसे चढ़कर 74.87 पर पहुंच गया। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया मजबूती के साथ 74.92 पर खुला और शुरुआती कारोबार में बेहतर प्रदर्शन करते हुए 74.87 पर पहुंच गया जो पिछले बंद भाव के मुकाबले 16 पैसे की वृद्धि को दिखाता है। रुपया बुधवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 75.03 पर बंद हुआ था। इसबीच छह प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर की स्थिति को दर्शाने वाला डॉलर सूचकांक 0.04 प्रतिशत की तेजी केआईटी और रिटेल सेक्‍टर में मार्च में हुईंं ज्‍यादा भर्तियां : रिपोर्ट



Relevant reports:खुश किसान पीडीएफ
Relevant reports:lovebet 0एनलाइन
Relevant reports:lovebet घाना ऐप
Relevant reports:विदेशी जुआ साइटों से कैसे संपर्क करें
Relevant reports:अमीर फुटबॉलर
Relevant reports:फुटबॉल बाधा बाधाओं विश्लेषण सॉफ्टवेयर
Relevant reports:ऑनलाइन स्लॉट समझाया
Relevant reports:स्पोर्ट्सबुक ऑड्स
Relevant reports:क्लासिक रम्मी apkpure
Relevant reports:स्लॉट मशीन युगियोह कार्ड की कीमत
Relevant reports:188bet पंजीकरण
Relevant reports:बैकरेट विश्लेषण सॉफ्टवेयर फटा संस्करण
Relevant reports:स्पोर्ट्सबुक एनबीए
Relevant reports:लवबेट पर जमा नहीं कर सकते
Relevant reports:रूले रणनीति
Relevant reports:इमर्सिव रूले लाइव यूट्यूब
Relevant reports:जुआ किस देश में वैध है
Relevant reports:पांच अर्थों में सर्वश्रेष्ठ
Relevant reports:तीन पत्ती मनी गेम
Relevant reports:नियम समानार्थी शब्द
Relevant reports:lovebet मोबी
Relevant reports:बैकरेट खेल के नियम और नियम
Relevant reports:lovebet या टिपोवानी
Relevant reports:ई लॉटरी पोर्टल
Relevant reports:जेनेसिस कैसीनो के सीईओ को निकाल दिया गया
Relevant reports:lovebet 2021 फ्री बेट
Relevant reports:क्रिकेट कटर

【font:large in Small
प्रतिलिपि अधिकार: दक्षिण न्यूज नेटवर्कगुआनडोंग आईसीपी तैयार 05070829 website identification code 4400000131
Sponsor: नान्फांग न्यूज़र नेटवर्क co sponsor: Guangdong Provincial Economic and Information Technology Commission contractor: Nanfang news network
1024 is recommended × Browser with 768 resolution above IE7.0