गोवा और ड्रग्स

Publishing time:2021-10-28 19:05:04

ऑनलाइन पोकर echtgeld पेपैल गोवा और ड्रग्स 10cric ट्रस्टपायलट,casumo समूह,लियोवेगास टेलीफ़ोननंबर,lovebet हमसे संपर्क करें,lovebet या lovebet,lovebet ज़र्कालो,क्या बैकारेट के बारे में कोई किताब है?,बैकारेट फ्रेंच ओवन,बैकारेट बनाम ब्लैकजासी.के.,बेटिंग मास्टर आईडी,कैसीनो सट्टेबाजी साइटों,कैसीनो वियतनाम,क्लासिक रम्मी बनाम ace2three,क्रिकेट लेन मिलफोर्ड एमए,बास्केटबॉल लवबेट,ezugi लाइव लाठी,आज टीवी पर फुटबॉल,उत्पत्ति कैसीनो साइन अप,फुटबॉल बाधा के एसपी मूल्य का विश्लेषण कैसे करें,आईपीएल खुलने की तारीख,जैकपॉट बनाम kl,लाइव लाठी वेगास,लॉटरी 13 तारीख का,लॉटरी.ई,एनबीए फुटबॉल लाइव,ऑनलाइन कैसीनो yggdrasil,ऑनलाइन पोकर कानूनी राज्य,पैरिमैच इंडिया विदड्रॉल लिमिट,पोकर का आविष्कार किया,रियल मनी बैकरेट गेम,पेमदास में शासन,रम्मी वेरिएंट जीरो,स्लॉट मशीन पृथ्वी पर आखिरी दिन,खेल 777,स्पोर्ट्सबुक किलर,टेक्सास होल्डम मल्टीप्लेयर,टीआर कैसीनो kıbrıs,नया बोर्ड गेम क्या है,वाई क्रिकेट ग्राउंड,ए बकरा की तिलावत,क्रिकेट fact,गोवा छठ पूजा,ढोका स्टेटस,फॉर्च्यून खजाना,बेटा श्रवण पानी तो पिला,लॉटरी बंगाल, .एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की भारी मांग, 93,500 से अधिक पद खाली

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की भारी मांग, 93,500 से अधिक पद खाली

डेटा साइंटिस्‍ट पर बड़ी मात्रा में डेटा को जुटाने और उनका विश्‍लेषण करने की जिम्‍मेदारी होती है.
कोलकाता : एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की मांग तेजी से बढ़ी है. क्षेत्र में अगस्त 2020 के अंत तक 93,500 से अधिक पद खाली थे. शिक्षा प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनी ग्रेट लर्निंग के एक अध्ययन में यह जानकारी सामने आई है.

कंपनी ने बताया कि कोरोना की महामारी के बाद भी विश्लेषण से संबंधित कार्यों को लेकर उम्मीदें कायम हैं. इस साल जनवरी में इस क्षेत्र के कुल वैश्विक रोजगार में भारत 7.2 फीसदी का योगदान दे रहा था. वहीं, इसका योगदान अगस्त 2020 के अंत तक बढ़कर 9.8 फीसदी पर पहुंच गया.

अध्ययन के अनुसार, भले ही इस क्षेत्र में रिक्तियां फरवरी 2020 के 1,09,000 से कम होकर मई 2020 में 82,500 पर आ गई हों. लेकिन, इसमें मांग लगातार बनी हुई है. कंपनी ने कहा कि बहुराष्ट्रीय कंपनियां, घरेलू सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) और केपीओ क्षेत्र मांग की अगुवाई कर रहा है.

इसे भी पढ़ें : एक्सिस बैंक ने कर्मचारियों का वेतन 12% तक बढ़ाया

एनालिटिक्‍स संबंधी जॉब्‍स निकालने वाली कंपन‍ि‍योंं में एक्‍सेंचर, एमफेसिस, कग्निजेंट टेक्‍नोलॉजी सॉल्‍यूशन, केपजेमिनी, इंफोसिस, टेक महिंद्रा, आईबीएम इंडिया, डेल, एचसीएल टेक्‍नोलॉजी और कोलेबरा टेक्‍नोलॉजी प्रमुख हैं.

देश में जितनी भी एनालिटिक्‍स संबंधी जॉब निकली हैं, उनमें से 98 फीसदी फुल टाइम हैं. टॉप पद जिनके लिए कंपनियों ने विज्ञापन निकाले, उनमें एनालिस्टिक्‍स स्‍पेशलिस्‍ट, एनालिटिक्‍स मैनेजर, स्‍टैटिस्टिकल मॉडलिंग, स्‍टैटिस्टिकल एनालिस्‍ट, मार्केटिंग रिसर्च एनालिटिक्‍स और ऑपरेशन एनालिटिक्‍स मैनेजर शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें : कोविड के बीच जानिए कहां मिल रही हैं नौकरियां

क्‍या होता है जॉब?
डेटा साइंटिस्‍ट पर बड़ी मात्रा में डेटा को जुटाने और उनका विश्‍लेषण करने की जिम्‍मेदारी होती है. कंपनियां बिजनेस को बढ़ाने के लिए डेटा पर काफी फोकस कर रही हैं. ऐसे में डेटा साइंटिस्‍ट की मांग बढ़ रही है. हालांकि, ऐसे स्‍पेशलिस्‍ट की अभी बहुत कमी है. इस तरह आने वाले वर्षों में भी इन नौकरियों की मांग बढ़ने के आसार हैं.

क्‍या है न्‍यूनतम योग्‍यता?
आईटी, कम्‍प्‍यूटर साइंस, मैथ्‍स, स्‍टैटिस्टिक्‍स, फिजिक्‍स, इंजीनियरिंग में बैचलर्स डिग्री

औसत सालाना पैकेज कितना होता है?
एंट्री लेवल में यह करीब 5-6 लाख रुपये होता है.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

डेटा साइंसएनालिट‍िक्‍सपद खालीप्रोफेशनल्‍सग्रेट लर्निंगनौकरी

ETPrime stories of the day

As Christmas nears, China’s biggest shipper says there’s no end in sight for supply-chain crisis
Logistics

As Christmas nears, China’s biggest shipper says there’s no end in sight for supply-chain crisis

4 mins read
China’s hypersonic missile test may be targeted at the US and the West. But India should be worried.
R&D

China’s hypersonic missile test may be targeted at the US and the West. But India should be worried.

9 mins read
As drones take off under fresh rules, insuring their flight still has a host of teething troubles
Insurance

As drones take off under fresh rules, insuring their flight still has a host of teething troubles

11 mins read
एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की भारी मांग, 93,500 से अधिक पद खाली

फरवरी 2021 में टीकेएम ने 14,075 वाहनों की बिक्री की थी. इस तरह घरेलू बाजार में उसने फरवरी 2020 के मुकाबले 36 फीसदी ग्रोथ दर्ज की थी.कंपनी ने बताया है कि कच्चे माल की कीमत बढ़ने से लागत में इजाफा हुआ है. उसकी भरपाई के लिए दाम बढ़ाना जरूरी हो गया है.एक्सिस बैंक ने कर्मचारियों का वेतन 12% तक बढ़ाया

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन वीके यादव ने बताया कि कोविड-19 महामारी के कारण अब तक परीक्षा आयोजित नहीं कराई जा सकी थी.साल 2020 पूरी तरह के कोरोना वायरस महामारी के नाम रहा. इसकी वजह से न सिर्फ दुनिया में आर्थिक मंदी का खतरा बढ़ गया, मगर कई इंडस्ट्रीज में सुस्ती का माहौल भी छा गया. इसमें ऑटो सेक्टर भी अछूता नहीं रहा.हालांकि, इस साल कई दिग्गज कार कंपनियों ने एक-के-बाद-एक बेहतरीन और शानदार कार और बाइक्स मार्केट में उतारी. सुपरफास्ट इंजन, आकर्षक लुक्स और महंगे दाम वाली कई कार और बाइक ने बाजार को अपना दिवाना बनाया. जानिए इस साल सड़कों पर उतरी कौनसे लग्जरी वाहन:वैलेंटाइन डे : आपके साथी का दिल जीत लेंगे ये उपहार

जून में कर्मचारी राज्‍य बीमा स्‍कीम (ईएसआईसी) से जुड़ने वाले मेंबर्स की संख्‍या में भी तेज इजाफा हुआ है.क्‍या आप 2021 में कार खरीदने की योजना बना रहे हैं? अगर हां तो कारदेखो डॉट कॉम के साथ हम यहां आपको कुछ शानदार विकल्‍पों के बारे में बता रहे हैं. कार के ये मॉडल इस साल लॉन्‍च हो सकते हैं या हो गए हैं. हमने यहां 15 लाख से 40 लाख रुपये की कैटेगरी में सबसे अच्‍छी कारों को चुना है.कारें होंगी महंगी, जानिए कितनी बढ़ेंगी कीमतें

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


लॉटरी क्यु
असली पैसे वाले रूले गेम कहां खोजें
कैसीनो की दुनिया
क्रिकेट क्षेत्ररक्षण स्थिति
लाइव रूले आदर्श
एक खेल अकादमी
पारिमैच संपर्क नंबर
casumo असली या नकली
जोकर डीजे सॉन्ग डाउनलोड
बेस्ट ऑफ़ फाइव अम्ब्रेला अकादमी
नियम निसी
फुटबॉल ग्राउंड विश्लेषण सॉफ्टवेयर
नियम निसी अर्थ
रमी दंगल ऐप डाउनलोड
फुटबॉल खेळाची माहिती
लेवेगास त्रैमासिक रिपोर्ट
प्वाइंट रम्मी हब
कॉम फुटबॉल लाइव
lovebet भविष्यवाणी
वाइल्डज़ फायर जोकर
घा फुटबॉल ग्लासगो
ऑनलाइन जुआ खेलना
बैकारेट गेम डिक्रिप्शन
करुणा भारत का गाना
डीएच फुटबॉल जूते
शतरंज और रॉविन मंगा
विश्व कप क्वालीफायर शेड्यूल